अयोध्या अब भगवान राम के साथ इस कारण भी जानी जाएगी…

Lata Mangeshkar Birthday Special :

अयोध्या | Lata Mangeshkar Birthday Special : भारत कोकिला के नाम से प्रसिद्ध रहीं लता मंगेशकर के जन्मदिन के मौके पर केंद्र और यूपी सरकार की ओर से उन्हें सच्ची श्रंद्धाजलि दी गई है. भगवान राम की नगरी आयोध्या में नवनिर्मित लता मंगेशकर चाैक की स्थापना की गयी है. बताया गया है कि यहां मां सरस्वती की विशाल वीणा संगीत की साधना का प्रतीक बनेगी. पीएम मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लता चौक का उद्घाटन किये जाने के बाद वर्चुअल संबोधन में कहा कि आज लता दीदी का नाम अयोध्या के साथ हमेशा के लिए जुड़ गया है.

Lata Mangeshkar Birthday Special : पीएम मोदी ने इसके लिये योगी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि लता चौक पर मां सरस्वती की विशाल वीणा पर संगमरमर से बने 92 कमल, लता जी के जीवन फलक को दर्शाते हैं. मैं उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करता हूं. सीएम योगी ने मौके पर कहा कि हम सब लता जी के गाए हुए गानों को सुनकर बड़े हुए हैं ऐसे में उनका जाना सबके लिए एक शोक की बात थी. सीएम योगी ने कहा कि हमने इस बारे में सोचने के बाद निर्णय लिया कि देश की गौरव बन चुकी लता जी के लिए कुछ तो खास होना चाहिए. ये उसी दिशा में किया गया एक प्रयास है.

Must Read : राजस्थान कांग्रेस में घमासान…. हिमाचल में झटका, भाजपा में शामिल हुए हर्ष महाजन

Lata Mangeshkar Birthday Special : बता दें कि 92 साल की उम्र में इस साल फरवरी में सुर साम्राज्ञी भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन हुआ था. उनकी स्मृति में अयोध्या में निर्मित चौक का आज उनके जन्मोत्सव के माैके पर योगी और केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी की मौजूदगी में लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर अयोध्या के रामकथा पार्क में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लता जी से जुड़ी अपनी यादें साझा की. उन्होंने कहा कि जब भी उनसे बात होती थी, उनकी वाणी की मधुर मिठास मुझे मंत्रमुग्ध कर देती थी. लता जी से जुड़ी सभी स्मृतियां हमें देश के प्रति कर्तव्यबोध का एहसाह कराएंगी. उनसे जब राम मंदिर निर्माण शुरू होने पर बात हुई थी, तो उस दिन लता दीदी बहुत खुश थीं.

Must Read : एक-दूजे के होने के लिए ऋचा और अली ने भरी उड़ान, प्री-वेडिंग की तैयारियां जोरों पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Grey Observer