16 साल छोटी डॉ गुरप्रीत कौर के साथ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रचाई दूसरी शादी

CM Bhagwant Mann Wedding:

CM Bhagwant Mann Wedding: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार शादी के बंधन में बंध गए हैं। सीएम मान ने डॉ गुरप्रीत कौर से चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर एक निजी समारोह में शादी की। समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप सांसद राघव चड्ढा शामिल हुए।

सीएम मान और डॉक्टर गुरप्रीत कौर की शादी की फोटोस सामने आई है। सीएम मान और डॉ गुरप्रीत कौर एक साथ बैठे हैं। दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। डॉ गुरप्रीत कौर लाल जोड़ी में हैं, सीएम मान पीले रंग की पगड़ी और सुनहरे रंग का कुर्ता-पायजामा पहने हुए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां पिता की रस्म अदा की। शादी से पहले भाभी ने भगवंत मान का रास्ता रोक दिया था। इसके बाद बाकी की रस्में अदा की गईं।


दूल्हे की पोशाक में भगवंत मान बहुत अच्छे लग रहे हैं। उन्होंने सिल्क गोल्डन कलर का कुर्ता पायजामा पहना हुआ है। इसके साथ उन्होंने नेहरू जैकेट को टीमअप किया। मान ने पीली पगड़ी को मोतियों और पत्थरों से बने ब्रोच से सजाया है। वहीं दुल्हन डॉक्टर गुरप्रीत कौर ने अपनी शादी के दिन रेड कलर का लहंगा-चोली पहना था। उन्होंने अपने ब्राइडल लुक को गोल्डन कलर की जूलरी से पूरा किया। गले में हैवी नेकलेस, हाथों में चूड़ियां और नाक में नथुने बेहद क्यूट लग रहे हैं।

Must Read:मैदान पर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान की टीमें, इस दिन होगा दोनों टीम के बीच कड़ा मुकाबला

जानकारी के मुताबिक शादी समारोह में पूरी तरह से वेज खाने की व्यवस्था की गई थी। मेन्यू में तरह-तरह की सब्जियों और मिठाइयों की व्यवस्था की गई थी। शादी में आए मेहमानों के लिए सब्जी में कड़ाही पनीर, मशरूम प्याज, खूबानी भरवां कोफ्ता, कलौंजी के साथ आलू, सब्जी जलफरेजी, चना मसाला, तंदूरी कुलचा, दाल मखनी रखी गई थी। इसके अलावा मिठाइयों में मूंग दाल का हलवा, शाही पीस, अंगूरी रसमलाई, मह दी जलेबी, ड्राई फ्रूट रबड़ी, गरमागरम गुलाब जामुन रखे गए।

Must Read:‘मैं अब कपड़े ही नहीं पहनूंगी’ ये क्या बोल गई Urfi Javed?

Must Read:धोनी का बर्थडे आज.. भावुक हुए विराट कोहली, बोले- आपके जैसा लीडर कोई नहीं

आपको बता दें कि सीएम मान की यह दूसरी शादी है। उनकी पहली शादी करीब 6 साल पहले टूट गई थी। पहली शादी से उनके दो बच्चे हैं, जो अमेरिका में रहते हैं।
डॉ। गुरप्रीत कौर की बात करें तो वह सिख समुदाय से आती हैं। भगवंत मान और गुरप्रीत कौर का परिवार एक-दूसरे को सालों से जानता है। गुरप्रीत कौर कुरुक्षेत्र की रहने वाली हैं। उनके पिता एक किसान हैं। गुरप्रीत कौर की दो बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं। भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर मेडिकल की पढ़ाई के दौरान गोल्ड मेडलिस्ट थीं। भगवंत मान की मां और बहन ने खुद गुरप्रीत कौर को चुना है। गुरप्रीत कौर भगवंत मान के परिवार की करीबी हैं। सीएम मान की मां डॉ कौर को पसंद करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Grey Observer