Maharashtra Political Crisis: बागी विधायकों को शिवसेना की चेतावनी, शाम 5 बजे तक मुंबई नहीं लौटे तो होगी सदस्यता रद्द

15:06, 22 June, 2022, Views - 208
Maharashtra Political Crisis:
SOURCE OF IMAGE: SOCIAL MEDIA

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासी महाभारत छिड़ गई है और उद्धव ठाकरे सरकार मुश्किल में है. शिवसेना के कई जवान बागी हो गए हैं और एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में अपने साथ 40 से ज्यादा विधायक होने का दावा कर रहे हैं. इसके बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या उद्धव ठाकरे की गठबंधन सरकार टिक पाएगी या नहीं. इस बीच शिवसेना ने पत्र जारी कर बागी विधायकों को चेतावनी दी है. अगर सारे बागी विधायक नहीं लौटे तो सदस्यता रद्द हो जाएगी.


शिवसेना ने बागी विधायकों को दिया अल्टीमेटम
महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना ने बागी विधायकों को अल्टीमेटम जारी कर कहा है कि जो आज शाम 5 बजे तक मुंबई नहीं आएंगे, उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी. पत्र के अंतिम पैराग्राफ में लिखा है, ‘यदि आप विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होते हैं, तो यह माना जाएगा कि आप पार्टी को तोड़ना चाहते हैं और आपकी सदस्यता रद्द की जा सकती है.’

क्या CM उद्धव ठाकरे आज देंगे इस्तीफा?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि विधायकों के मुंबई लौटने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. जब बागी विधायक वापस नहीं आते है तब तक कुछ नहीं कह सकते है.

MUST READ:द्रौपदी मुर्मू एक आदिवासी चेहरा जो बना है पहली बार, राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार…

कैबिनेट बैठक में विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव नहीं
महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद कैबिनेट मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की, जिसमें कई मंत्री शामिल नहीं हुए. कैबिनेट बैठक में विधानसभा भंग करने का कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया गया. हालांकि मौजूदा हालात से निपटने की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई.

MUST READ:‘नागिन 6’ के सेट पर चोटिल होने के बावजूद सिम्बा नागपाल की शूटिंग जारी

MUST READ:‘नागिन 6’ के सेट पर चोटिल होने के बावजूद सिम्बा नागपाल की शूटिंग जारी

MUST READ:अजय देवगन ने नहीं बसने दिया Tabu का घर, 51 की उम्र में भी है कंवारी

गौरतलब है कि शिवसेना नेता और राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे और पार्टी के अन्य विधायकों के विद्रोही रवैये के बाद उद्धव सरकार कुर्सी पर आ गई है. शिंद और शिवसेना के अन्य बागी विधायक बुधवार सुबह सूरत से गुवाहाटी पहुंचे. वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके पास शिवसेना के 33 और 7 निर्दलीय समेत 40 विधायकों का समर्थन है.

YOU MIGHT LIKE

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × one =