Rishabh Pant: ऋषभ पंत पर पूर्व सिलेक्टर ने कहा- मैं नहीं बनने देता इसको कप्तान…

15:45, 22 June, 2022, Views - 677
Rishabh Pant
SOURCE OF IMAGE: SOCIAL MEDIA

नई दिल्ली. केएल राहुल के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तानी दी गई थी. कप्तान के तौर पर ऋषभ का सफर आसान नहीं रहा और भारत पहले दो टी20 मैच अफ्रीका के खिलाफ हार गया. हालांकि, तीसरा और चौथा टी20 मैच जीतकर भारत ने पंत की कप्तानी में वापसी की. इस दौरान पंत की कप्तानी से लेकर उनकी बल्लेबाजी तक की खूब चर्चा हुई.

मैं उसे कप्तान बनने से रोक देता
दो टी20 मैच जीतकर भी ऋषभ पंत की बल्लेबाजी ने लय नहीं दिखाई. अब इस पूरे मामले पर पूर्व चयनकर्ता मदन लाल ने कड़े शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दी है. मदद लाल ने बातचीत में कहा, ‘मैं उन्हें कप्तान बनने से रोकता, मैं ऐसा नहीं होने देता क्योंकि ऐसे खिलाड़ियों को जिम्मेदारी देर से दी जाती है. भारत का कप्तान होना बड़ी बात है. वह जवान है. अभी कहीं नहीं जा रहे हैं. वह जितना लंबा खेलेगा, उतनी ही परिपक्वता आएगी.

Must Read: शहनाज गिल मुंबई एयरपोर्ट पर बच्चों की तरह अजब गजब मूड में……

2 साल मेहनत करें पंत
मदन लाल ने कहा कि अगर पंत भारतीय टीम की कप्तानी का दावा पेश करना चाहते हैं तो कम से कम 2 साल खुद को दे दें. मेहनत करके अपने आप में परिपक्वता लाएं. उसके बाद उन्हें कप्तानी के दावेदार के तौर पर देखा जा सकता है. पूर्व चयनकर्ता ने कहा, ‘अगर वह अगले दो साल में अपने खेल को एक अलग स्तर पर ले जा सकता है, तो वह एक अच्छा कप्तान बन सकता है, चीजों को परिपक्वता से संभाल सकता है. वह (पंत) अलग तरह के खिलाड़ी हैं. एमएस धोनी शांत और सुलझे हुए थे, जिसका फायदा उन्हें कप्तानी में मिला. कोहली एक महान बल्लेबाज हैं. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्हें बल्लेबाजी बिल्कुल नहीं करनी चाहिए, लेकिन अगर वह थोड़ी परिपक्वता के साथ खेल सकते हैं तो यह काफी बेहतर होगा.

Must Read: शहनाज गिल मुंबई एयरपोर्ट पर बच्चों की तरह अजब गजब मूड में……

Must Read: बागी विधायकों को शिवसेना की चेतावनी, शाम 5 बजे तक मुंबई नहीं लौटे तो होगी सदस्यता रद्द

Must Read: महिला हॉकी विश्व कप के लिए टीम का एलान रानी रामपाल हुई टीम से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में ऋषभ पंत का प्रदर्शन बिल्कूल भी अच्छा नहीं रहा, ना कप्तानी अच्छी रही ना बल्लेबाजी अच्छी रही. जिसकी वजह से भारत पहला और दूसरा मैच हार गया था.

 

YOU MIGHT LIKE

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 3 =