Aliens Contact China: चीन से किया एलियंस ने संपर्क, खुद रिपोर्ट पब्लिश कर …

19:56, 16 June, 2022, Views - 216
Aliens Contact China :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | Aliens Contact China : भारत ही नहीं पूरी दुनिया में एलियंस में रूची रखने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है. लोग काफी चटकारे लेकर इससे संबंधित खबरें पढ़ते भी हैं. कुछ लोगों के इस बारे में जानकारी एकट्ठा करने में काफी शौक होता है. ताजा मामला भारत के पड़ोंसी देश चीन से जुड़ा हुआ है जहां हाल में कुछ ऐसा हुआ है जो विश्वभर में चर्चा का विषय बन गया है. चीन में स्थित दुनिया के सबसे बड़े रिडियो टेलिस्कॉप FAST यानी की थर्ड आई में ये संदेश रिसीव किया गया है. आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि ये कितना बड़ा है कि इसका व्यास 1600 फीट है.ये टेलिस्कॉप चीन की गुईझोउ प्रांत में स्थित है. एस संबंध में जो रिपोर्ट पेश की गई थी उसके अनुसार एक नहीं बल्कि दो बार संदेशों को ग्रहण किया गया.

Aliens Contact China : इस मामले में सबसे खास बात ये है कि चीन के विदेश मंत्रालय ने पहले इस संबंध में एक रिपोर्ट पेश की थी और थोड़ी ही देर में इसे डिलिट कर दिया. ये जानकारी चीन के सरकारी मीडिया संस्थान साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने साझा की है. विदेश मंत्रालय ने पहले बताया कि FAST टेलिस्कोप को मिली नैरो-बैंड इलेक्ट्रोमैग्नेटिक सिग्नल (Narrow-Band Electromagnetic Signals) मिले थे. हालांकि इस जानकारी के साझा करने के थोड़ी ही देर बाद उन्होंने इसे हटा दिया,

Aliens Contact China :
Image Source : Social Media

Aliens Contact China : बीजींग नॉर्मल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर प्रो झांग तोंग जी ने बताया कि उनकी टीम को अंतरिक्ष से कुछ संदेश मिले थे. उन्होंने कहा कि इन्हें देखने और सुनने के बाद लगा कि ये कोई बाहरी दुनिया के संदेश लगते थे. उन्होंने कहा कि ऐसे एक बार नहीं बल्कि दो बार हुआ. हालांकि उन्होंने कहा कि इस बारे में अब तक कोई पूख्ता प्रमाण नहीं मिले थे कि आखिर ये कैसे हुआ. लेकिन इसके पहले ही मंत्रालय ने इस संबंध में रिपोर्ट पेश कर दी जिसे बाद में हटा लिया गय़ा.

Must Read : राइट्स मिलने के बाद मिसेज अंबानी ने जताई खुशी, कहा- हर व्यक्ति तक पहुंचाना है खेल का रोमांच…

Aliens Contact China :
Image Source : Social Media

Aliens Contact China : प्रो झांग ने कहा कि इसके साल 2020 में भी एलियंस ( कथित तौर पर) के दो संदेश आए थे. उनकी प्रोसेसिंग अभी भी चल रही है. उन्होंने कहा कि 2022 में एक बार फिर से ऐसा हुआ है . उनका कहना है कि ये हमारे ग्रह के बाहर के किसी भी सौर मंडल से हो सकता है. हालांकि प्रो का कहना है कि ये अभी पूरी तरह से नहीं कहा जा सकता है कि ये किसी एलियन द्वारा भेजा गया संदेश है, ऐसा भी हो सकता है कि रेडियो में कोई तकनीकी खराबी आई हो.

Must Read : शाम के समय बनाएं टेस्टी भेलपुरी चाट भूख होगी शांत

YOU MIGHT LIKE

Leave a comment

Your email address will not be published.

11 + 20 =