IND VS SA: कप्तान ऋषभ पंत ने इन पर निकाला टीम इंडिया की हार का गुस्सा, बताया ये कारण

15:33, 10 June, 2022, Views - 317
IND VS SA:
SOURCE OF IMAGE: SOCIAL MEDIA

IND VS SA: पांच मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के रूप में ऋषभ पंत का यह पहला मैच था और पहले ही मैच में टीम का प्रदर्शन गेंदबाजी और फील्डिंग में कुछ ज्यादा अच्छा नहीं था. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया को सबसे बड़ी हार मिली है. अब कप्तान ऋषभ पंत बताया कि इतना बडा़ स्कोर खड़ा करने के बाद भी टीम कैसे हार गयी.

 

मैच के बाद की भारतीय टीम के कप्तान बने ऋषभ पंत ने कहा, “बोर्ड पर हमारे पास पर्याप्त रन थे, लेकिन मुझे लगता है कि हम दूसरी पारी में अमल नहीं कर पाए. हालांकि, कभी-कभी आपको विपक्ष को श्रेय देना पड़ता है जैसे कि ठीक है. डेविड मिलर और आरवीडी ने शानदार बल्लेबाजी की. जब हमने बल्लेबाजी की, तो धीमी गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया.” पंत के बयान से साफ है कि वह हार का दोष गेंदबाजों पर मढ़ना चाहते हैं.

पहले टी20 में शानदार स्कोर बनाने के बावजूद टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिग की, रेसी वैन डेर डूसन ने 46 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए, जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए.इस मैच में टीम इंडिया को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और स्कोरबोर्ड पर 211 रन बनाए.

ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शुरू से ही मैच पर पकड़ बनाए रखी और फिर डेविड मिलर ने रासी वैन डेर डूसन के साथ मिलकर बाकी काम पूरा किया. हैरान करने वाली बात ये रही कि 20वां ओवर ऋषभ पंत ने युजवेंद्र चहल को दिया, तब तक काफी देर हो चुकी थी.

जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे, धीमी गेंद से गेंदबाजों को काफी फायदा हो रहा था, लेकिन बाद में विकेट बल्लेबाजी के लिए अधिक उपयुक्त हो गया. जब कप्तान से पूछा गया कि क्या आपने डेविड मिलर के लिए बेहतर योजना बनाई है? तो उन्होंने कहा, हां हम उन्होंने सभी रणनीतियां लागू की हैं, लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों के लिए विकेट बेहतर हुआ, अगली बार हम अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे. अगर हम अगली बार ऐसी स्थिति में हैं, तो हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे

 

YOU MIGHT LIKE

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 1 =