गाय ने की एक बच्चे की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब चलेगा मुकदमा

Cow Arrested:

Cow Arrested: इस दुनिया में सैकड़ों देश ऐसे है जिनके कानून अलग-अलग हैं, कहीं पालतू जानवरों को लेकर अजीब कानून हैं तो कहीं सार्वजनिक व्यवहार को लेकर। हालांकि जानवरों को आम तौर पर कहीं भी कानून के तहत शामिल नहीं किया जाता है।

उदाहरण के लिए, यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु किसी जानवर के कारण होती है, तो क्या उस पर मुकदमा चलाया जाएगा, भले ही हमारे देश में ऐसा नहीं होता है, लेकिन अफ्रीकी देश दक्षिण सूडान में ऐसा होता है।

जहां एक गाय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, एक 12 साल के लड़के कि हत्या का आरोप लगाने के बाद उसे हिरासत में ले लिया। अब इस गाय पर मुकदमा चलेगा। दोषी पाए जाने पर गाय को जेल की सजा भी हो सकती है। इस गाय पर 12 साल के बच्चे की हत्या का आरोप है।

मामला दक्षिण सूडान के लेक्स राज्य का है। यहां एक खेत के पास एक बच्चे पर हमला करने के आरोप में एक गाय को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ये भी कहा कि गाय के मालिक को भी हिरासत में ले लिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, गाय का हमला इतना तेज था कि लड़के की तुरंत वहीं मौत हो गई। दक्षिण सूडान पुलिस के प्रवक्ता मेजर एलिजा मोबोरो ने कहा कि गाय, जो हमारी हिरासत में थी, उसे रुंबेक सेंट्रल काउंटी पुलिस स्टेशन में रखा गया है। मेजर एलिजा ने आगे बताया- मृत लड़के को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया और फिर अंतिम संस्कार के लिए घर भेज दिया गया।

सुनने में बहुत ही अजीबोगरीब लग रहा हो लेकिन कई देश ऐसे भी है जिनके कानून बहुत अलग है वो चाहे फिर इंसान हो या जानवर। ऐसा ही ये एक मामला दक्षिण सूडान के लेक्स राज्य का जहां जानवरों को भी जेल की सजा सुनाई जाती है। फिर चाहे वो जानवर ही क्यों ना हो।

Must Read :निया शर्मा अपने ट्रेडिशनल लुक से फैन्स के दिलो पर गिराई बिजलिया

ऐसा ही एक बयान दक्षिण सूडान के लेक्स सिटी की पुलिस का आया जिसमे उन्होने बताया है कि एक गाय ने 12 साल के बच्चे की हत्या कर दी, पुलिस ने उस गाय को अपनी हिरासत मे ले लिया है, अब इस पर मुकदमा चलेगा, फिर सजा सुनाई जाएगी

Must Read :असदुद्दीन ओवैसी ने मारा पीएम मोदी पर तंज कहा- भारत मुस्लिम मुल्कों की सुनता है, अपने देश के मुस्लिमों की नहीं

दिलचस्प बात ये है कि इस देश में पहले भी जानवरों को अरेस्ट किया गया, फिर उन सबको जेल में भेजा गया।
दिलचस्प बात यह है कि ऐसा ही एक मामला सूडान में लगातार दूसरा है जिसमें मवेशियों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। एक माह पहले भी इसी तरह 45 वर्षीय महिला की हत्या के आरोप में एक भेड़ को गिरफ्तार किया गया था।

Must Read :PUBG ने बनाया बेटे को मां का हत्यारा, पिता की पिस्टल से मारी गोली….

इस मामले में, भेड़ के मालिक को निर्दोष माना जाता था, लेकिन भेड़ को सैन्य शिविर की जेल में 3 साल तक रखा जाता था, जहाँ उसे बहुत काम कराया जाता है। भेड़ के मालिक को जुर्माना के रूप में पीड़ित परिवार को कुछ गायें दान करने का आदेश दिया गया था, जबकि भेड़ भी जेल से छूटने के बाद उसे दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Grey Observer