जानें, कितना सही है पीरियड्स में सेक्स …

Sex During Perods :

Sex During Perods : बहुत से लोग सवाल करते हैं कि क्या मासिक धर्म (Periods) से पहले उसके दौरान या ठीक बाद में सेक्स करना सुरक्षित है. सबसे ज्यादा ये सवाल नए कपल्स के दिमाग में आता है क्योंकि उनमें सेक्स को लेकर काफी जिज्ञासा होती है.आज हम आपको मासिक धर्म के दौरान सेक्स करने से संबंधित कुछ सामान्य प्रश्नों को बताएंगे और इसके साथ ही इनके जवाब देने की कोशिश करेंगे. Periods के दौरान भी मौखिक, गुदा, या योनि सेक्स, या त्वचा से त्वचा के जननांग संपर्क के किसी भी रूप में संक्रमण का खतरा होता है. जब तक कोई व्यक्ति कंडोम का उपयोग नहीं करता है. मासिक धर्म के दौरान सेक्स करते समय गर्भावस्था का खतरा ज्यादा होता है. Periods के दौरान सेक्स के संभावित जोखिमों को देखते हैं, जिसमें यौन संचारित संक्रमण (STI) और गर्भावस्था शामिल हैं.

Sex During Perods :
Image Source : Social Media

Sex During Perods : द अमेरिकन कॉलेज ऑफ ओब्स्टेट्रिशियन एंड गायनेकोलॉजिस्ट के अनुसार, ज्यादातर महिलाओं को 28 दिनों के Periods का अनुभव होता है. यह चक्र Periods के रक्तस्राव के पहले दिन से अगले महीने रक्तस्राव शुरू होने से पहले दिन तक रहता है. चक्र की लंबाई व्यक्तियों के बीच भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर 26-32 दिनों के बीच होती है, जिसमें 28 दिन औसत होते हैं. Periods में सेक्स करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि क्यों कि इससे Periods की नियमितता इससे प्रभावित हो सकती है.

Sex During Perods :
Image Source : Social Media

Sex During Perods : Periods में सेक्स के कारण दो प्रकार के संक्रमण हो सकते हैं. एसटीआई और सामान्य योनि वनस्पतियों में परिवर्तन के कारण होने वाली समस्याएं. जैसे कि खमीर संक्रमण और बैक्टीरियल वेजिनोसिस. जबकि यीस्ट संक्रमण यौन गतिविधियों में शामिल हुए बिना भी हो सकता है, लोगों को एक अवधि के दौरान हार्मोनल परिवर्तनों के कारण यीस्ट संक्रमण होने का अधिक जोखिम हो सकता है. वेजाइनल-पेनाइल सेक्स से यीस्ट इन्फेक्शन भी फैल सकता है, जिससे पेनिस के सिर में सूजन आ जाती है. इस स्थिति को बैलेनाइटिस कहते हैं.

Must Read : मां के ‘अवैध संबंध’ की पोल खोलने वाली था बेटी, प्रेमी के साथ मिलकर करवा दिया ‘गैंगरेप’…

Sex During Perods :
Image Source : Social Media

Sex During Perods : सेक्स का समग्र स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. हालांकि सभी लाभ वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हुए हैं. सामान्य तौर पर, मासिक धर्म के दौरान सेक्स करने के संभावित लाभों में महिलाओं के हिस्से ज्याादा कुछ आता है. इससे सबसे पहले महिलाओं को होने वाले दर्द में राहत मिलती है. दूसरी ओर उनका तनाव भी कम होता है. पुरूषों की तुलना में महिलाएं इससे ज्यादा राहत पाती हैं. कई महिलाओं की इस दौरान सेक्स भूख भी काफी बढ़ जाती है.

Must Read : सपना चौधरी को भी पछाड़ रही है ‘हरियाणा की शकीरा’, खुद देख लें Videos…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Grey Observer