Viacom 18 Ambani : Viacom 18 में 13,500 करोड़ रुपये का निवेश, सबसे बड़ी टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग…

18:28, 28 April, 2022, Views - 481
Victom 18
Source : Indian Television

Viacom 18 Ambani : कोरोना और लॉकडाउन के बाद से लोगों ने अपने मनोरंजन के लिए OTT प्लेटफॉर्मों को खासी तरजीह दी है. यहीं कारण है कि इन दिनों फिल्मों की रिलीज से लेकर नए शोज को भी OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने से प्रोड्यूसर परहेज नहीं कर रहे हैं. ऐसे में इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है जेम्स मर्डोक की लूपा सिस्टम्स के निवेश उद्यम बोधि ट्री सिस्टम्स और उदय शंकर ने प्रसारण सेवा से जुड़ी कंपनी वायकॉम 18 में 13,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है. बता दें कि उदय शंकर स्टार एंड डिज्नी इंडिया के पूर्व चेयरमैन हैं. यह निवेश उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस के साथ त्रिपक्षीय भागीदारी के तहत किया जा रहा है.

Viacom 18 Ambani : इस घोषणा के साथ ही देश में सबसे बड़ी टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग कंपनियों में से एक अस्तित्व में आ जाएगी. भागीदारी के तहत रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लि. (RPPMSL) 1,645 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इसके साथ लोकप्रिय जियोसिनेमा ओटीटी ऐप को वायकॉम18 में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. इससे कंपन्नी को सब्सक्राइबर की समस्या से भी नि्जात मिल जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में अब वायकॉम 18 देश की सबसे बड़ी टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग कंपनी बनने वाली है.

Uday Shankar
Source : Inside Sport

Viacom 18 Ambani : बता दें कि RPPMSL की टेलीविजन, OTT (ओवर द टॉप), वितरण, कंटेंट मेकिंग और कार्यक्रम तैयार करने के क्षेत्र में पहली से काफी नाम रहा है. ऐसे में इतने बड़े निवेश के बाद से कंपनी के और भी तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद की जा रहा है. पैरामाउंट ग्लोबल (पूर्व में वायकॉम सीबीएस) वायकॉम18 की शेयरधारक बनी रहेगी. वह वायकॉम18 को अपनी प्रमुख वैश्विक सामग्रियों की आपूर्ति जारी रखेगी.

Must Read : Relaince और UAE की TA’ZIZ के बीच हुआ 2 अरब डॉलर का समझौता, केमिकल्स उत्पादन…

Viacom 18 Ambani : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा है कि जेम्स और उदय की पृष्ठभूमि की तुलना नहीं की जा सकती. दोनों ने करीब दो दशक के दौरान भारत, एशिया और दुनिया में मीडिया परिवेश को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. ऐसे में हम भी इस साझेदारी को लेकर खासे उत्साहित हैं और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में हम सब मिलकर लोगों को OTT का एक अलग तरह का नया अनुभव दे सकेंगे.

Must Read : कन्नड़ नेताओं ने सिंघम को घेरा कहा- हिंदी ना कभी राष्ट्रीय भाषा थी और ना ही होगी…

YOU MIGHT LIKE

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 1 =