बच्चे मना रहे टेडी डे और लेजेंड्स मना रहे मिया खलीफा का बर्थडे

happy birthday mia

10 फरवरी यानि कि आज मिया खलीफा का बर्थडे है। वेलेन्टाईन्स वीक भी चल रहा है और आज टेडी डे भी है। मिया खलीफा का बर्थडे और टेडी डे एकसाथ मनाया जा रहा है। वैसे तो मिया को हर कोई जानता है। लेकिन इनके पार्न इंड्रस्ट्री में होने के कारण। मिया बहुत ही मुश्किल हालातों से निकलकर आाई थी।  आज मिया के बर्थडे पर जानते है बचपन से लेकर पार्न इंड्रस्ट्री में शामिल तक का सफर.. ( happy birthday mia ) 

also read: शनाया कपूर ने अपने हॉट लुक से इंटरनेट पर लगाई आग

सबसे काली और अजीब लड़की 

मिया खलीफा जन्म लेबनान में हुआ था। मिया खलीफा ने बेरूत में एक फ्रांसीसी भाषा के निजी स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ उसने अंग्रेजी बोलना भी सीखा। वह 2001 में अपने परिवार के साथ दक्षिण लेबनान संघर्ष के मद्देनजर अपना घर छोड़कर संयुक्त राज्य अमेरिका चली गई। संयुक्त राज्य अमेरिका जाने के बाद, उनका परिवार मैरीलैंड के मोंटगोमरी काउंटी में रहता था, जहां उन्होंने हाई स्कूल में लैक्रोस खेला।उसने कहा है कि “वहां की सबसे काली और अजीब लड़की” होने के कारण उसे स्कूल में तंग किया गया था, जो 11 सितंबर के हमलों के बाद और तेज हो गया था। उन्होंने वर्जीनिया के वुडस्टॉक में मासानुटेन मिलिट्री अकादमी में भाग लिया, और बाद में इतिहास में बीए के साथ एल पासो में टेक्सास विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। एक स्थानीय डील या नो डील-एस्क स्पैनिश गेम शो में बारटेंडर, मॉडल और “ब्रीफकेस गर्ल” के रूप में काम करके उसने वहां रहते हुए खुद का समर्थन किया। मिया खलीफा ने चिंता विकार के कारण 5 वर्षों तक हाइपरहाइड्रोसिस का अनुभव किया। अत्यधिक पसीने के इलाज के लिए उसने बगल में बोटॉक्स इंजेक्शन लिया। 

पोर्नहब पर नंबर 1 रैंक वाली कलाकार

खलीफा ने अक्टूबर 2014 में पेशेवर अश्लील फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। बैंगब्रोस के एक दृश्य के विमोचन के बाद वह व्यापक रूप से ध्यान में आई, जिसमें वह सीन लॉलेस और जुलियाना वेगा के साथ एक त्रिगुट के दौरान हिजाब पहनती है। इस दृश्य ने खलीफा को तत्काल लोकप्रियता दिलाई, साथ ही लेखकों और धार्मिक हस्तियों की आलोचना भी की, और उसके माता-पिता ने सार्वजनिक रूप से उसे अस्वीकार कर दिया। xHamster के लिए मार्केटिंग के उपाध्यक्ष एलेक्स हॉकिन्स ने कहा अरब दुनिया में इसके कारण जो आक्रोश हुआ, वह एक ‘स्ट्रीसंड प्रभाव’ के रूप में समाप्त हुआ। अचानक, हर कोई उसे खोज रहा था। उसे सेंसर करने के प्रयास ने उसे और अधिक सर्वव्यापी बना दिया। 15 लाख से अधिक बार देखे जाने के साथ, 22 वर्षीय खलीफा वयस्क वीडियो साझा करने वाली वेबसाइट पोर्नहब पर सबसे अधिक खोजी जाने वाली कलाकार बन गई। उसी साल 28 दिसंबर को, पोर्नहब ने खुलासा किया कि वह उनकी वेबसाइट पर नंबर 1 रैंक वाली कलाकार थीं। 

ऑनलाइन मौत की धमकी 

पोर्नहब पर सबसे अधिक खोजी जाने वाली अभिनेत्री बनने के बाद, खलीफा को ऑनलाइन मौत की धमकी मिली, जिसमें खलीफा की एक छेड़छाड़ वाली छवि को इस्लामिक स्टेट के जल्लाद द्वारा बंदी बनाकर रखा गया था और एक चेतावनी थी कि वह “नरक में पहली व्यक्ति” होगी, जिसके लिए वह मजाक कर रही थी। उत्तर दिया, “मैं हाल ही में थोड़ा तन पाने का अर्थ रहा हूं। लेबनानी अखबारों ने खलीफा की आलोचनात्मक लेख लिखे, जिसे वह इस क्षेत्र की अन्य घटनाओं के कारण तुच्छ समझती थी। द वाशिंगटन पोस्ट के साथ एक साक्षात्कार में, खलीफा ने कहा कि विवादास्पद दृश्य व्यंग्यपूर्ण था और इसे इस तरह से लिया जाना चाहिए, यह दावा करते हुए कि हॉलीवुड फिल्मों में मुसलमानों को किसी भी पोर्नोग्राफर की तुलना में कहीं अधिक नकारात्मक रोशनी में दिखाया गया है।

 महिला के रूप में, वह स्वतंत्र है( happy birthday mia ) 

वयस्क कलाकार बनने के अपने फैसले का बचाव करने के लिए सार्वजनिक रूप से बोलने वालों में ब्रिटिश-लेबनानी लेखक नासरी अताल्लाह थे, जिन्होंने कहा, “नैतिक आक्रोश … दो कारणों से गलत है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, एक महिला के रूप में, वह स्वतंत्र है अपने शरीर के साथ जैसा चाहे वैसा करने के लिए। एजेंसी के साथ एक संवेदनशील इंसान के रूप में, जो आधे रास्ते में दुनिया भर में रहता है, वह अपने जीवन की प्रभारी है और उस देश के लिए बिल्कुल कुछ भी नहीं है जहां वह पैदा हुई थी। खलीफा ने खुद इस विवाद के बारे में कहा लेबनान में महिलाओं के अधिकारों को गंभीरता से लिए जाने का एक लंबा रास्ता तय किया गया है, अगर एक लेबनानी अमेरिकी पोर्न स्टार जो अब वहां नहीं रहती है, तो इस तरह के हंगामे का कारण बन सकती है। जो मैंने एक बार लोगों को सबसे ज्यादा होने का दावा किया था। मध्य पूर्व में पश्चिमीकृत राष्ट्र, मैं अब विनाशकारी रूप से पुरातन और उत्पीड़ित के रूप में देखता हूं। ( happy birthday mia ) 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Grey Observer